: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : यूपी जीतने के लिए मोदी की टीम में शामिल हुए 26 ‘चाणक्य’

यूपी जीतने के लिए मोदी की टीम में शामिल हुए 26 ‘चाणक्य’




आचार संहिता लगते ही यूपी में चुनावी मैदान सज चुका है। इसके मद्देनजर भाजपा ने एक-दो नहीं पूरे 26 चाणक्यों की फील्डिंग सजाई है। जो यूपी जीतने के लिए चुनाव की दशा देख पार्टी की दिशा तय करेंगे। रणनीति तय करने का दारोमदार इन्हीं के कंधे पर होगा। पार्टी ने इस टीम को यूपी चुनाव की कोर कमेटी का नाम दिया है। मोदी और शाह की इस टीम में राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश स्तर के दिग्गज नेता शुमार हैं। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य कहते हैं कि कोर कमेटी ही यूपी चुनाव लड़ने का पूरा खाका तय करेगी।

राजनाथ से लेकर रीता बहुगुणा तक शामिल

भाजपा की ओर से गठित इस कोर कमेटी में जहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहले नंबर पर हैं तो प्रदेश प्रभारी ओम  माथुर के अलावा भी कई दिग्गज शामिल हैं। इसमें केंद्रीय मंत्री ,कलराज मिश्र, लखनऊ मेयर दिनेश शर्मा, सुनील बंसल, विनय कटियार,  एलके बाजपेयी, रमापति राम त्रिपाठी, ब्रजेश पाठक आदि शामिल हैं। महिलाओं में दो चेहरे इसमें स्थान पाए हैं। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल रीता बहुगुणा जोशी और स्वाति सिंह भी चुनावी रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas