add by google

add

यूपी चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट में राजनाथ के बेटे और हुकुम सिंह की बेटी को टिकट, अबतक 304 नामों का ऐलान फैसले से डरे नोएडा के हजारों कॉलसेंटर कर्मी



नई दिल्ली: यूपी की जंग जीतने के लिए बीजेपी ने आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने आज 155 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया. इस एलान के साथ ही बीजेपी ने अब तक 304 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है.

नोएडा से मौजूदा विधायक का टिकट कटा

इस लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें जहां अनेक दलबदलूओं को नवाज़ा गया गया है तो वहीं कई बड़े राजनेताओं के बेटे, बहू और बेटी को टिकट दिया गया है. टिकट पाने वालों में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी हैं. पंकज सिंह को नोएडा से टिकट दिया गया है. राजनाथ के बेटे को टिकट देने के लिए बीजेपी ने नोएडा से अपने मौजूदा विधायक विमला बाथम का टिकट काट दिया है.

कल्याण सिंह के बहू को भी टिकट

केंद्रीय मंत्री हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना से टिकट दिया गया है. मुरादाबाद से बीजेपी सांसद सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह को बढ़ापुर सीट से टिकट मिला है. तो वहीं पूर्व सीएम कल्याण सिंह के बहू को भी टिकट से नवाज़ा गया है.

दलबदलुओं की नवाज़िश

इस लिस्ट में रीता बहुगुणा जोशी जैसी दलबदलू उम्मीदवार को टिकट मिला है. रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से टिकट दिया गया है. लेकिन अब तक स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट नहीं मिला है. आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी पहली लिस्ट में यूपी के लिए 149 उम्मदवारों का ऐलान कर चुकी है.

सात चरणों में मतदान

राजनीतिक रूप से बेहद अहम उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में मतदान होंगे. 11 फरवरी से शुरू होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव सात चरणों में आठ मार्च को खत्म होगा. मतगणना 11 मार्च को होगी. आपको बता दें कि यूपी विधानसभा का कार्यकाल 28 मई को समाप्त हो रहा है.



BJPBJP 1
BJP 2
BJP 3BJP 4
BJP 5


Comments

add by google

advs