: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, रणनीतियों पर होगी चर्चा

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, रणनीतियों पर होगी चर्चा




नई दिल्ली। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू हो गई है। दिल्ली के नई दिल्ली नगर पालिका परिषद कनवेंशन सेंटर में ये बैठक हो रही है । उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में बीजेपी कार्यकारिणी की ये बैठक पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यह बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हो रही है। इस दौरान आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। बैठक के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकारिणी के सदस्यों को संबोधित करेंगे।
उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। जाहिर है कि नोटबंदी के बाद ये पहले विधानसभा चुनाव हैं, जहां बीजेपी के सामने चुनाव जीतने की बड़ी चुनौती है। ऐसे में चुनावी रणभेरी के बीच पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी बेहद महत्वपूर्ण है।
शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब पार्टी पदाधिकारियों की बैठक होगी और शाम चार बजे के करीब कार्यकारिणी की बैठक औपचारिक रूप से शुरू होगी। इसकी शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भाषण के साथ होगी। शनिवार को अगले दिन की बैठक की शुरुआत होने के बाद आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। आर्थिक प्रस्ताव में नोटबंदी से होने वाले फायदों, किसानों और गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं का जिक्र किया जाएगा। नोटबंदी को लेकर विपक्ष के आरोपों को भी खारिज करने का काम इसमें किया जाएगा। राजनीतिक हालत में देश के वर्तमान राजनीतिक हालत की चर्चा की जाएगी।
सूत्रों का कहना है कि उरी हमले के बाद पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राईक का इसमें खासतौर से जिक्र किया जाएगा। इसे सीमा पार से होने वाले आतंकवाद के खिलाफ सरकार की बड़ी उपलब्धि के तौर पर बताते हुए ऐतिहासिक कदम बताया जाएगा। शनिवार को ही चार बजे के करीब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे।
सूत्रों का कहना है कि चुनावी बेला में हो रही इस कार्यकारिणी में यूं तो सभी राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा होगी। लेकिन उत्तर प्रदेश की राजनीतिक महत्ता देखते हुए उस पर खास ध्यान रहेगा। कार्यकारिणी में आए हुए नेताओं से सरकार की उपलब्धियों, खासतौर से किसानों, दलितों, गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं की जानकारी लेकर जनता के बीच जोरदार तरीके से जाने को कहा जाएगा। इसके अलावा पार्टी को साफ लगता है कि नोटबंदी के जरिए सरकार ने काला धन कारोबारियों, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। जनता ने भी इस मसले पर सरकार का पूरा साथ दिया है। पर जनता को हुई परेशानियों को देखते हुए उनके बीच इसके फायदे और जोरदार तरीके से पहुंचाने को कहा जाएगा।
बैठक में आने वाले आम बजट के लिए सदस्यों के सुझाव भी लिए जाएंगे और सरकार को उन पर चर्चा करने के लिए भेजा जाएगा। इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष समेत करीब साढ़े तीन सौ सदस्य हिस्सा लेंगे।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas