Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

January 7, 2017

मौसम ने बदली करवट, सर्दियों की पहली बारिश से भीगी दिल्ली



नई दिल्ली। दिल्ली में आज सुबह बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से 6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को दिन में बादल छाए रहने तथा अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है। मौसम का ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ा असर...
-नॉर्थ रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में खराब मौसम की वजह से 70 ट्रेनों के लेट हुईं, 16 ट्रेनों का समय दोबारा निर्धारित किया गया और सात ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा।
-हालांकि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित नहीं हुआ।
-प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने आज हुई बारिश को सर्दियों में होने वाली बारिश का पहला हिस्सा बताया है। एजेंसी ने आज दिन में एक-दो बार और बारिश होने का अनुमान जताया है।
-एजेंसी ने कहा, मौसम रविवार तक साफ होने की संभावना है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। सोमवार तक दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे नॉर्थ इंडिया में नॉर्थ-वेस्ट से आने वाली ठंडी हवाएं फिर से चलने लगेंगी।
-स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह से रात के टेंपरेचर में गिरावट हो सकती है, जबकि अगले हफ्ते की शुरआत में जबर्दस्त ठंड नॉर्थ इंडिया के लगभग पूरे मैदानी इलाके को अपनी चपेट में ले सकती है। इस दौरान यहां का टेंपरेचर पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास या इससे कम रहने की संभावना है।
-दिल्ली में शुक्रवार का मैक्सिमम टेंपरेचर 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। शुक्रवार को यहां का मिनिमम टेंपरेचर 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत टेंपरेचर से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas