Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

January 28, 2017

LIVE: BJP का मेनिफेस्टो-संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाने का वादा


यूपी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है.बीजेपी का मैनिफेस्टो लोक संकल्प पत्र नाम से जारी हुआ है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा पत्र जारी किया. घोषणा पत्र कार्यक्रम के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ, भूपेंद्र यादव, स्वामी प्रसाद मौर्या, बृजेश पाठक समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केंद्र की बीजेपी सरकार ने ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपया ज्यादा भेजा है लेकिन उसके बावजूद यहां बुनियादी सुविदाएं मुहैया नहीं कराई जा रहीं. उन्होंने कहा कि अकेली केंद्र की सरकार प्रदेश का विकास नहीं कर सकती.


शाह ने कहा कि यूपी विकास की रेस में पिछड़ गया है. बीजेपी सत्ता में आई तो 15 साल की कमी 5 साल में कमी पूरी की जाएगी. हमारी सरकार आई तो ये जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति का खात्मा होगा. बीजेपी ने 9 मु्द्दों पर घोषणा पत्र जारी किया.

बीजेपी के घोषणापत्र की अहम बातें:-
-भाग्यलक्ष्मी योजना के तहत हर परिवार में जन्मी बेटी को 50 हजार का बॉन्ड. गरीब परिवार में बेटी जन्मते ही पांच हजार की राशि. तीन महिला बटालियन बनाई जाएंगी. सौ फास्ट ट्रैक कोर्ट महिला उत्पीड़न के मामलों के लिए स्थापित किए जाएंगे, हर जिले में तीन महिला पुलिस स्टेशन. कॉलेज-स्कूलों के नजदीक एंटी रोमियो दल. विधवा पेंशन के लिए उम्र सीमा समाप्त. तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं की इच्छा पूछेंगे और यूपी सरकार उसके आधार पर एससी में पार्टी बनेगी.

-108 सेवा का विस्तार होगा, 15 मिनट में कॉल पर आएगी एंबुलेंस, जेनरिक दवाओं वाली दुकानें हर ब्लॉक में, 25 नए मेडिकल कॉलेज और सुपर स्पेशिलटी अस्पताल बनेंगे, छह क्षेत्रों में एम्स स्तर के अस्पताल बनेंगे. राम मंदिर के लिए सरकार प्रयास करेगी कि संवैधानिक तरीकों से जल्द से जल्द राम मंदिर बने.

-छात्रों को लैपटॉप के साथ एक जीबी फ्री डेटा देने का वादा. 
-यूपी में सरकार बनने के डेढ़ महीने के बाद ही पुलिस के डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.
-अवैध पशु कत्लखाने बंद किए जाएंगे.
-डॉयल 100 को प्रभावी बनाने के लिए इसे अपग्रेड करेंगे.
-यूपी की जनता को 15 मिनट में पुलिस की सुविधा मिलेगी.
-सभी फरार अफराधियों को 45 दिन के अंदर गिरफ्तार कर जेल में डाला जाएगा. 
-बीजेपी की सरकार किसानों के कर्ज माफ करेगी और किसानों को देने वाले लोन पर ब्याज नहीं लिया जाएगा. 
-हमने कभी जाति और परिवार की राजनीति नहीं की, हमने हमेशा सिद्धांतों और विकास की राजनीति की है. 
-यूपी में अगर बीजेपी की सरकार बनी तो प्रदेश को 5 साल में बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाकर दम लेंगे. 



गौरतलब है कि टिकट बंटवारे के बाद से ही बीजेपी के प्रदेश दफ्तर के बाहर हंगामे के हालात बने हुए हैं. आज गाजीपुर के जहूराबाद से आए कार्यकर्ताओं ने यहां बवाल काटा. जहूराबाद के एक कार्यकर्ता मोहित शर्मा ने अपने ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की जिसे पुलिस से रोक लिया.ये कार्यकर्ता अपने नेता को बेटिकट किए जाने से खफा हैं और लगातार बीजेपी दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas