: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूं में दो स्थानों पर आग से 15 घर जलकर राख

बदायूं में दो स्थानों पर आग से 15 घर जलकर राख



बदायूं । अचानक गांव में आग लगने से सात घर स्वाहा हो गए और एक मवेशी सहित लाखों की संपत्ति जल कर खाक हो गई। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई जहां दमकल कर्मियों और ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक घरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।
जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव सोभनपुर में गुरुवार को आग लगने से सात घर जल गए। आग से घरों में रखे अनाज, बर्तन, वस्त्र, फर्नीचर समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई। आग इतनी भयावह थी कि गांव के लोग भारी संख्या में जुटे। इसके बाद नल, नालों और बोरिंग से पानी चलाकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। जहां पर सूचना के दो घंटे बजे बाद अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचा था। इससे ग्रामीणों व पीड़ितों में काफी आक्रोश है। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था।
यह भी पढ़ें: अगलगी में फसल नष्ट
वहीं दूसरी घटना थाना क्षेत्र के गांव उदैया नगला में हुई जहां आग लग जाने से आठ झोपड़ीनुमा घर जल गए। आग में एक व्यक्ति के साथ ही तीन मवेशी आंशिक रूप से झुलस गए। सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ी भी पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल डेढ़ घंटे में आग शांत कर पाई। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक हजारों रुपये की संपत्ति राख में बदल गयी। जानकारी मिलने पर राजस्व टीम ने मौके पर पहुंच कर क्षति की रिपोर्ट तैयार की है।


No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas