: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : गुड़गांव में भी ‘मीट बंदी’, 200 से ज्यादा शिवसैनिकों ने बंद कराई 500 से ज्यादा चिकन और मीट शॉप

गुड़गांव में भी ‘मीट बंदी’, 200 से ज्यादा शिवसैनिकों ने बंद कराई 500 से ज्यादा चिकन और मीट शॉप



बंद कराई गई दुकानों में KFC जैसे बड़े ब्रांड का आउटलेट भी शामिल है।
उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर की जा रही कार्रवाई के बीच भाजपा शासित राज्यों में दूसरे हिन्दुवादी संगठन और राजनीतिक पार्टियां मनमानी पर उतर आई हैं। ताजा मामला गुड़गांव में देखने को मिला है, जहां नवरात्रों का हवाला देकर मीट की दुकानों को बंद करा दिया गया। हरियाणा के करीब 200 से ज्यादा कथित शिव सैनिकों ने गुड़गांव में 500 से ज्यादा मीट और चिकन की दुकानों को बंद करा दिया। बंद कराई गई दुकानों में KFC जैसे बड़े ब्रांड का आउटलेट भी शामिल है। शिव सैनिकों ने नवरात्रों का हवाला देकर यह कार्रवाई की और नौ दिन तक इन दुकानों को ना खोलने की धमकी दी है। इसके अलावा शिव सैनिकों ने नॉन-वेज दुकानों के मालिकों को नोटिस जारी किया और भविष्य में हर मंगलवार दुकान बंद रखने की धमकी भी दी।
अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टूडे के मुताबिक, शिव सेना की गुरुग्राम इकाई के जनरल सेक्रेटरी और प्रवक्ता रितु राज ने कहा कि कच्चा मांस और चिकन शॉप के मालिकों के अलावा हमनें नॉन-बेज बेचने वाले होटल, ढाबों, और भोजनालयों को नोटिस दिया है और नवरात्री के दौरान व हर मंगलवार को दुकान बंद रखने को कहा है। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
इसके अलावा शिव सेना सदस्यों ने मशहूर ब्रांड केएफसी के आउटलेट को भी बंद करा दिया। शिव सेना की गुरुग्राम इकाई के प्रेसिडेंट गौतम सैनी ने कहा कि हमनें केएफसी के ग्राहकों को जगह खाली करने को कहा। हमनें कर्मचारियों से बिजली बंद करने को कहा और पब्लिक के लिए शटर गिरा देने के लिए कहा। पालम बिहार पर एकत्र हुए शिव सैनिकों ने सूरत नगर, अशोक विहार, सेक्टर 5, 9, पटौदी चौक, जैकबपुरा, सदर बाजार, खंडसा अनुज मंडी, बस स्टैंड और सेक्टर 14 मार्केट की तमाम मीट शॉप और मुस्लिम ढाबों को बंद करा दिया। सैनी ने दावा किया कि उन्हें स्थानीय व्यापारियों का पूरा समर्थन है और इस काम के लिए उनकी तारीफ भी की गई।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas