Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

March 18, 2017

क्या योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के सीएम? थोड़ी देर में फैसला



उत्तर प्रदेश के सीएम के नाम पर अब कुछ देर बाद फैसला होने वाला है. शाम 5 बजे लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है. बैठक में शामिल होने के लिए यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ लखनऊ पहुंच चुके हैं.

LIVE अपडेट्स:

-इस बीच अब योगी आदित्यनाथ सीएम की सबसे में सबसे आगे बताये जा रहे हैं. जबकि खबर मिल रही है कि बीजेपी यूपी में दो लोगों को डिप्टी सीएम बना सकती है.
-विधायक दल की बैठक से पहले लखनऊ के VVIP गेस्ट हाउस में योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी के प्रभारी वेंकैया नायडू के बीच इस वक्त एक बैठक चल रही है.
- गेस्ट हाउस में चल रही बैठ में हिस्सा लेने के लिए अनुप्रिया पटेल और केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे हैं.
मनोज सिन्हा दिल्ली रवाना
इससे पहले यूपी CM पद की रेस में केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे होने की खबर के बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया. जबकि मनोज सिन्हा को बनारस से सीधे दिल्ली बुलाया गया है. हालांकि शनिवार को आज तक से बातचीत में मनोज सिन्हा ने खुद के सीएम बनने की बात को फिर से खारिज कर दिया.

आदित्यनाथ ने की अमित शाह से मुलाकात
यूपी में सीएम पद को लेकर जारी रस्साकसी के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद आदित्यनाथ को चार्टर प्लेन से दिल्ली बुलाया. दोनों के बीच दिल्ली में सीएम चेहरे को लेकर बातचीत हुई. इससे पहले शनिवार सुबह केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पहुंचे. इस दौरान मौर्य के साथ बीजेपी प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा भी मौजूद रहे. शाह के साथ के बैठक के बाद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में CM को कोई रेस नहीं है. CM का पता शाम तक चल पाएगा.

इसके अलावा यूपी बीजेपी प्रभारी ओम माथुर प्रधानमंत्री के आवास पहुंचे और यूपी सीएम पद को लेकर चर्चा की. उधर, सीएम बनाए जाने की अटकलों के बीच शनिवार सुबह केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा बनारस पहुंचे और काल भैरव मंदिर समेत कई मंदिरों में पूजा अर्चना की. यहां उन्होंने चौसट जोगिनी और नव ग्रह पूजन किया. इसके बाद वह विश्वनाथ मंदिर और संकटमोचन के दर्शन करने पहुंचे.

लखनऊ पहुंचे वेंकैया नायडू
एक ओर यूपी बीजेपी के नेता दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं, तो दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री नई सरकार के गठन को लेकर लखनऊ पहुंच रहे हैं. शनिवार सुबह केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू लखनऊ पहुंच गए. वह आज ही बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

तीन राज्यों में बिना देरी के लिया फैसलाः श्रीकांत शर्मा
आज तक से खास बातचीत में बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बीजेपी डिसाइड कर चुकी है. चार राज्यों में केसरिया परचम लहराया है. गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में बीजेपी को फैसला लेने में कोई देरी नहीं लगी. इन छोटे राज्यों से चलते-चलते बड़े राज्यों में आए हैं. उन्होंने कहा, "मैं किसी दौड़ में नहीं हूं. क्षेत्र का विकास मेरी प्राथमिकता है. आपका अपना लोकतत्र है. आप किसी भी नाम पर चर्चा कर सकते हैं. जहां तक बीजेपी की बात है, तो आज विधायक दल की बैठक होगी और हमारे ऑब्ज़र्वर इसकी घोषणा करेंगे." जब उनसे पूछा गया कि आप मनोज सिन्हा के बारे में क्या कहना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि वह उनका बहुत धन्यवाद करेंगे.

हाईकमान जो कहेगा, वो करेंगेः पंकज सिंह
नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक पंकज सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि हम लोग विधायक दल की बैठक के लिए आए हैं. जहां तक मंत्री बनने की बात है, तो पहले हमें इसकी जानकारी मिलेगी कि हमारे मुख्यमंत्री कौन होंगे? इसके बाद पार्टी हाईकमान जो कहेगा, वो करेंगे. वैसे बीजेपी के पास बहुत सारे ऐसे नेता है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्रवाद और बीजेपी की सेवा में लगा दिया.

बिना देरी के हो CM का ऐलानः राज बब्बर
कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा है कि बैगपाइपर की राजनीति बैंड बाजा और शोर की राजनीति करता है. वह प्रदेश जहां पर बीजेपी चुनाव हारी है, वहां पर अपना मुख्यमंत्री तय कर दिया और उनको शपथ भी दिला दी और जहां पूर्ण बहुमत है, वहां मुख्यमंत्री पर रस्साकसी जारी है. उन्होंने मांग की कि बीजेपी बिना देरी के मुख्यमंत्री का ऐलान करे. एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा, "मैं मनोज सिन्हा के बारे में ज्यादा नहीं जानता हूं. यह पार्टी का आंतरिक मसला है कि किसको बढ़ाती है और किसको पीछे करती है. हालांकि यह कहूंगा कि झूठ के पांव बहुत लंबे नहीं होते और बहुत ज्यादा नहीं चल पाते. इतना बड़ा मैंडेट मिलने से घबराहट तो है ही.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas