: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : ककराला में पकड़ी सामूहिक नकल, फर्जी कक्ष निरीक्षक गिरफ्तार -

ककराला में पकड़ी सामूहिक नकल, फर्जी कक्ष निरीक्षक गिरफ्तार -




बदायूं : निजाम बदलते ही प्रशासनिक अधिकारी फुल फ्लैश में आ गए हैं। बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केंद्रों पर ताबड़तोड़ छापामारी की जा रही है। गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक के छापामारी के दौरान ककराला के परीक्षा केंद्र पर सामूहिक नकल होती मिली। एक फर्जी कक्ष निरीक्षक के पास मोबाइल बरामद किया गया। सात कक्ष निरीक्षक कमरे में नकल कराते मिले। जिनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। परीक्षा केंद्र पर दोबारा बोर्ड परीक्षा न कराए जाने व डिबार घोषित करने की संस्तुति हुई है।
नगर पालिका इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान व इंटरमीडिएट की उर्दू विषय की बोर्ड परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान डीआइओएस राकेश कुमार के सचल दल ने अचानक छापा मारा। एक कक्ष में तैनात कक्ष निरीक्षक खिड़की से बाहर मोबाइल पर पर्ची फेंकते हुए दूसरे कमरे में भागा। सचल दल के सदस्यों ने उसकी तलाशी ली तो और नकल सामग्री बरामद हुई। कक्ष में गए तो परीक्षार्थियों ने खिड़कियों से बाहर नकल फेंकना शुरु कर दिया। दूसरे कमरे में पहुंचे तो परीक्षार्थी घेरा बनाकर नकल करते मिले। सभी कमरों में यही स्थिति मिली। टीम के सदस्य खिड़की के बाहर पहुंचे और नकल उठाकर सील कर दी। केंद्र व्यवस्थापक की ओर से नकल कराने वाले कक्ष निरीक्षक शाहनबाज खान, शिशुपाल, खुशबू जहां, श्वेता सक्सेना, गुलनारा बेगम, नूर एन बेगम के बयान लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बिना डीआइओएस की मुहर वाला पहचान पत्र के साथ व मोबाइल से नकल कराने वाले मिन्हाज उद्दीन को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। उसके पास से मिले मोबाइल में प्रश्नों के उत्तर मिले।
वर्जन ..
सचल दल की छापामारी के दौरान भारी मात्रा में नकल मिली और कक्ष निरीक्षक नकल कराते मिले। एक कक्ष निरीक्षण के पहचान पत्र पर किसी की मुहर नहीं थी। उसके पास से मोबाइल भी बरामद किया गया। मामले में सात लोगों के खिलाफ एफआइआर कराई गई है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas