Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

March 31, 2017

मुलायम की बहू की गौशाला में पहुंचे योगी, प्रतीक यादव भी थे मौजूद



यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में गौशाला कान्हा उपवन का दौरा किया. इस गौशाला की देखरेख मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव और बेटे प्रतीक यादव करते हैं. इस गौशाला में पहुंचकर सीएम योगी ने गायों को चारा खिलाया. इस मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और मंत्री स्वाति सिंह भी मौजूद थीं.

अपर्णा ने की तारीफ
इस मौके पर मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और कहा कि गौसेवा के लिए वे खुद आए और गायों को चारा खिलाया. अपर्णा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ बेहद अच्छे इंसान हैं और सेवा के काम में हमेशा लगे रहते हैं.


प्रतीक की संस्था करती है देखरेख
इस गौशाला की देखरेख करने वाली संस्था का नाम है जीवाश्रय. इसके संरक्षक मुलायम के बेटे प्रतीक यादव हैं. कान्हा उपवन में लावारिस पशुओं को रखा जाता है. इसमें गोवंश के पशुओं के अलावा कुत्तों को भी संरक्षण दिया जाता है.

योगी से मिले थे अपर्णा-प्रतीक
मुख्यमंत्री बनने के बाद से योगी आदित्यनाथ और अपर्णा यादव की ये दूसरी मुलाकात है. योगी के शपथग्रहण के दूसरे दिन ही अपर्णा और प्रतीक ने मुलाकात की थी और कान्हा उपवन आने का न्योता दिया था.

पशुप्रेमी हैं प्रतीक यादव
आपको बता दें प्रतीक यादव अपने पशुप्रेम के लिए जाने जाते हैं. खुद शाकाहार का पालन करते हैं और लावारिस पशुओं की मदद के लिए ही उन्होने ये संस्था खोली थी. कान्हा उपवन पर नगर निगम का अधिकार है लेकिन इसका संचालन अपर्णा और प्रतीक की संस्था जीवाश्रय करती है.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas