Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

March 23, 2017

नाश्ते पर बुलाकर PM मोदी ने यूपी के BJP सांसदों को दी सलाह- ट्रांसफर-पोस्टिंग से दूर रहें



यूपी के बीजेपी सांसदों के साथ ब्रेकफास्ट मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनावों में की गई उनकी मेहनत की तारीफ की और साथ ही आगे भी इसी तरह मेहनत आगे भी जारी रखने का निर्देश दिया.

'गलत काम करने वाले अधिकारी नतीजे भुगतेंगे'
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही इन्हें पुलिस और दूसरे अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग से दूर रहने की सलाह दी. उन्होंने इन सांसदों से कहा कि जो अधिकारी गलत काम करेगा वह परिणाम भुगतेगा. आप उन पर ना बनाएं. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को ताकीद की कि सुशासन ही उनका मूल मंत्र रहेगा, भले ही विपक्षी पार्टियों को भी इसका फायदा मिले.


सांसदों को बुलाया था नाश्ते पर
बता दें कि यूपी में मिली बंपर जीत से खुश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के इन सांसदों को नाश्ते पर बुलाया था. प्रधानमंत्री की तरफ से यह एक तरह से यूपी के उन सभी सांसदों का सम्मान होगा, जिन्होंने बीजेपी की जीत के लिए अपना जी-जान लगा दिया था.

हालांकि संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने यूपी जीत के लिए सम्मान भोज की खबरों की खारिज किया है. अनंत कुमार का कहना है कि यूपी के सांसदों और मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक अनौपचारिक थी. प्रधानमंत्री हर सत्र के दौरान अक्सर इसी तरह से सांसदों से मिलते हैं, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल होते हैं.

यूपी में बीजेपी को मिली बंपर जीत
गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने मिशन 300 प्लस के तहत कई केंद्रीय मंत्रियों और यूपी के सांसदों को पूरी तरह से झोंक दिया था. खासकर सांसदों को यह लक्ष्य दिया गया था कि वे अपने इलाके में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर बीजेपी कैंडिडेट की जीत सुनिश्चित करें. यूपी के सभी बीजेपी सांसदों ने अपने इलाकों में सभी कैंडिडेट को जिताने के लिए जी तोड़ मेहनत की और उसका नतीजा सामने है.

यूपी के 9 मंत्रियों का 100% स्ट्राइक रेट
यूपी चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके 9 मंत्रियों के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी का 100% स्ट्राइक रेट रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह, मेनका गांधी और उमा भारती तथा राज्यमंत्री नरेंद्र नाथ पाण्डेय, महेश शर्मा, साध्वी निरंजन ज्योति, संजीव बालयान, संतोष गंगवार और अनुप्रिया पटेल के क्षेत्र की सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया. सांसदों की इस मेहनत से खुश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें अब अपने साथ नाश्ते पर आमंत्रित किया है.

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा दर्ज की गई उत्तर प्रदेश चुनावों में प्रचंड जीत दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. बीजेपी ने करीब 70 प्रतिशत सीटों पर अपना कब्जा किया है, बीजेपी गठबंधन 403 सीटों में से कुल 325 पर काबिज है. बीजेपी की यह जीत इसलिये भी खास हो जाती है, क्योंकि उसके कई विधायक काफी बड़े अंतर से जीते हैं.

2012 के चुनावों में जहां सिर्फ 12 सीटों पर बीजेपी के विधायक 20,000 वोटों के अधिक अंतर से जीते थे, लेकिन इस बार यह आंकड़ा 224 विधायकों (बीजेपी गठबंधन) तक जा पहुंचा. जो साफ दर्शाता है कि वाकई बीजेपी की जीत काफी बड़ी और एक तरफा है.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas