: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश को 29000 करोड़ रुपये कर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश को 29000 करोड़ रुपये कर्ज


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश और भारत को मजबूत आर्थिक तथा सुरक्षा साझेदार बनने का आह्वान करते हुए कहा है कि दोनों देशों को मिलकर आतंकवाद से मुकाबला करने की जरूरत है।

- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ शनिवार को एक जॉइंट स्टेटमेंट में मोदी ने कहा कि बांग्लादेश सरकार की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी हम सभी के लिए आदर्श है। बता दें कि दोनों देशों के बीच कुल 22 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

- पीएम मोदी कहा कि दोनों देशों को आतंकवाद से लड़कर विजय पानी है। उन्होंने कहा कि अब दोनों देशों को अपने आर्थिक रिश्तों को और मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'हमें अपने कमर्शल रिश्ते अगले पायदान पर ले जाने की जरूरत है।' मोदी ने साथ ही बांग्लादेश को 4.5 अरब डॉलर (करीब 29 हजार करोड़ रुपये) लाइन ऑफ क्रेडिट का भी ऐलान किया।

- उन्होंने कहा, 'भारत और बांग्लादेश इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे सहयोग से दोनों देशों की जनता को लाभ मिले। हम ऊर्जा, साइबर सिक्यॉरिटी, सिविल न्यूक्लियर समेत कई क्षेत्रों में सहयोग बढ़ा रहे हैं।'

- पीएम मोदी ने कहा, 'हमारी कंपनियां बांग्लादेश की कंपनियों के साथ मिलकर तेल सप्लाई पर काम कर रही हैं। हम आगे इस दिशा में कई समझौते करेंगे। आर्थिक मुद्दों पर भारत बांग्लादेश के साथ कदम मिलाकर आगे बढ़ना चाहता है।' उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम में शहीद होने वाले भारतीय सैनिकों को सम्मानित करने के कदम ने हर भारतीय के दिल को छुआ है। मोदी ने कहा कि यह शानदार अनुभव है।

-  

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas