: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 671 कनेक्शन काटे, बिजली चोरी में 46 पर एफआईआर

671 कनेक्शन काटे, बिजली चोरी में 46 पर एफआईआर



विद्युत वितरण खंड प्रथम और द्वितीय ने गुरुवार को अभियान के दौरान बकाया अदा न करने वाले 671 लोगों के कनेक्शन काट दिए। इस दौरान द्वितीय खंड ने 46 लोगों को बिजली चोरी करते हुए भी पकड़ा। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। दोनों डिवीजन ने अभियान के दौरान 91 लाख रुपये बकाया वसूली की है। प्रथम खंड की ओर से शुक्रवार से बकाएदार सरकारी विभागों के कनेक्शन काटने को अभियान चलाया लाएगा।
विद्युत वितरण खंड प्रथम अधिशासी अभियंता अतुल अग्रवाल के निर्देशन में गुरुवार को अभियान के दौरान बकाया भुगतान न करने वाले 295 उपभोक्ताओं के बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिए। इस दौरान 35 लाख रुपये बकाया वसूली भी की गई। शुक्रवार को अभियान चलाकर प्रथम खंड बकाएदार सरकारी विभागों के कनेक्शन काटेगा। प्रथम खंड ने बकाया वसूली और भुगतान न करने वालों के कनेक्शन काटने के लिए शहर में 34 टीमों को लगाया है। इधर, द्वितीय खंड अधिशासी अभियंता छैल बिहारी के निर्देशन में कुंवरगांव, वजीरगंज और अलापुर में अभियान चलाया गया।
अभियान के दौरान कुंवरगांव में 17, वजीरगंज में 21 और अलापुर में आठ लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इन सभी के बिजली कनेक्शन 15 लाख के बकाया में काटे जा चुके थे। इसके बाद भी यह चोरी से बिजली का इस्तेमाल कर रहे थे। द्वितीय खंड ने अभियान में 38 टीमों को लगाया है। गुरुवार को टीमों ने जिले में 56 लाख रुपये बकाया वसूली की। भुगतान न करने वाले 376 लोगों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए।
चार स्थानों पर मेगा कैंप आज
बदायूं। विद्युत वितरण खंड द्वितीय की ओर से वजीरगंज, बिनावर, उसावां और दातागंज में मेला कैंप का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। अधिशासी अभियंता छैल बिहारी ने बताया कि कैंप में विद्युत बिलों की त्रुटि ठीक कराने के साथ बिल जमा भी किए जा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas