Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

April 20, 2017

यूपी ATS का 5 राज्यों की पुलिस के साथ ऑपरेशन, 6 संदिग्ध आतंकी अरेस्ट




नोएडा.यूपी एटीएस ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ आतंकी साजिश रचने के आरोप में 6 लोगों को अरेस्ट किया। वहीं, तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इंटेलिजेंस एजेंसियों से मिले इनपुट्स के बाद यूपी के बिजनौर और मुजफ्फरनगर, महाराष्ट्र के मुंबई, पंजाब के जालंधर और बिहार के नरकटियागंज में ऑपरेशन चलाया गया। यूपी एटीएस ने तीन को अरेस्ट किया है, जिसमें से दो बिजनौर से हैं। वहीं, मुंबई से भी तीन की गिरफ्तारी हुई है। एटीएस आईजी असीम अरुण ने बताया कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। आगे सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।आईबी के इनपुट पर हुई कार्रवाई...
- यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया- "अलग-अलग राज्यों से 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है। चार लोगों के खिलाफ सबूत मिले हैं। बाकी लोगों से पूछताछ जारी है। ये लोग सेल्फ मोटिवेटेड हैं, किसी ग्रुप से इन्हें मदद नहीं मिली है।"
- " यह कार्रवाई बुधवार देर रात यूपी एटीएस की टीम ने पांच राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर की थी। यह गुरुवार सुबह तक चलती रही।"
- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक संदिग्ध को बिहार के नरकटियागंज से हिरासत में लिया गया है।
- इस ऑपरेशन में यूपी पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम, आंध्र प्रदेश पुलिस, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब और बिहार पुलिस भी शामिल थी।
- यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, बिजनौर से अरेस्ट किए गए तीन लोगों के पास से मैप मिला है। साथ ही एक डायरी भी मिली है, जिसमें साजिश से जुड़े लोगों के नाम हैं।
- इन सभी को 9 लोगों को नोएडा ले जाया गया है। वहीं पूछताछ की जा रही है।
एक टीम बनाने की तैयारी में थे
- यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, ये लोग बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। साथ ही एक टीम भी तैयार करने में जुटे थे।
आईएसआईएस के मॉड्यूल होने का शक
- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने इन लोगों के आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़े होने का शक जताया है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने आई नहीं है।
- यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आईएसआईएस ने पश्चिमी यूपी में अपने 'स्लीपिंग माड्यूल्स' को एक बार फिर सक्रिय कर दिया है। यूपी एटीएस को इसकी जानकारी लगातार मिल रही थी, जिसके बाद यह धड़पकड़ की गई।
यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया था संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह
- 7 मार्च की सुबह एमपी के शाजापुर में भोपाल-पैसेंजर ट्रेन में IED ब्लास्ट हुआ था। इसमें 10 लोग जख्मी हुए थे। ब्लास्ट के बाद दोपहर को एमपी पुलिस ने पिपरिया के एक टोल नाके से बस रोककर चार सस्पेक्ट पकड़े। इनकी गिरफ्तारी के बाद यूपी एटीएस ने कानपुर से दो और इटावा से एक संदिग्ध को अरेस्ट किया था।
- इन संदिग्धों से मिली इन्फॉर्मेशन और इंटेलिजेंस इनपुट के बाद यूपी एटीएस ने लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई की थी। यह एक घर में छुपा हुआ था। एटीएस ने पहले सैफुल्लाह को सरेंडर करने के लिए कहा था। बाद में 11 घंटे चले एनकाउंटर के बाद उसे मार गिराया गया। उसके पास से 8 रिवॉल्वर, 650 कारतूस, कई बम और रेलवे का मैप मिला था।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas