: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : पीएम नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' ने रविवार को बंद कराए पेट्रोल पंप

पीएम नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' ने रविवार को बंद कराए पेट्रोल पंप




नई दिल्ली। हाल ही में पेट्रोल पंपों ने घोषणा की थी कि 14 मई से पेट्रोल पंप भी स्कूल-कॉलेज और दफ्तरों की तरह हर रविवार को बंद रहेंगे। इस पर केंद्र सरकार ने कहा है कि अगर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहते हैं तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी। आइए जानते हैं क्या करेगी सरकार।

ये बड़ा कदम उठाएगी सरकार अगर पेट्रोल पंप बंद रहे तो सरकार जरूरी चीजों की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम यानी इसेंशियल कमोडिटीज एक्ट (ईसीए) लागू कर सकती है। खबरों के अनुसार पेट्रोलियम मंत्रालय अभी इंतजार करेगा और देखेगा कि पेट्रोल पंपों की इस घोषणा का उन पर क्या असर होता है।

14 मई से हर रविवार बंद रहेंगे पेट्रोल पंप आगामी 14 मई से हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की गई है। जब इस बारे में पेट्रोलियम मंत्रालय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसकी सूचना उन्हें मीडिया की खबरों से मिली है। तेल कंपनियों द्वारा मांग की जा रही है कि पेट्रोलियम उत्पादों की बिक्री पर कमीशन बढ़ाया जाए, लेकिन इस मांग को न माने जाने के चलते डीलरों ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है

रात में भी बंद रहेंगे पेट्रोल पंप पेट्रोल पंप मालिकों ने कहा है कि अगर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने के बावजूद सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो अगला कदम यह होगा कि रात में भी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। यानी हो सकता है कि आने वाले समय में पेट्रोल पंप सामान्य दफ्तरों की तरह सुबह से शाम तक खुलें और रात में बंद रहें और साथ ही रविवार को भी बंद रहें।
यहां के पेट्रोल पंप रहेंगे बंद पेट्रोल पंप मालिकों की घोषणा के अनुसार हरियाणा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 14 मई से हर रविवार पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। हालांकि, इनके अलावा अन्य जगहों पर पेट्रोल पंप रोजाना खुलेंगे।
नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' ने बंद कराए पंप? डीलरों के संगठन ने मंगलावर को चेन्नई में बताया था कि उनकी यह घोषणा पीएम मोदी द्वारा 'मन की बात' में की गई पेट्रोल व डीजल बचाने की अपील के बाद की गई है। हालांकि, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मानते हैं कि डीलरों की इस घोषणा के चलते समस्या पैदा हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas