Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

April 28, 2017

देश को मिला जवाब- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? जानिए आखिर फिल्म को क्यों देख सकते हैं?




फिल्म का नाम: बाहुबली 2: द कन्क्लूजन

डायरेक्टर: एस एस राजामौली

स्टार कास्ट: प्रभास , राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया , सथ्यराज, राम्या कृष्णन ,

अवधि: 2 घंटा 47 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 4 स्टार

डायरेक्टर एस एस राजामौली का नाम आते ही 'मगाधीरा' और 'ईगा' और अब 'बाहुबली: द बिगिनिंग' जैसी फिल्में आंख के सामने आ जाती हैं, बाहुबली की भव्यता के बाद पूरे विश्व के लोग सिर्फ इस बात का इंतजार कर रहे थे की आखिरकार 'बाहुबली 2' कब रिलीज होगी और ये पता चलेगा की कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? अब वो घड़ी आ चुकी है, क्या है इस सवाल का राज और कैसी बनी है यह फिल्म आइए फिल्म की समीक्षा करते हैं.

कहानी
यह कहानी वहीं से शुरू होती है जहां बाहुबली 1 की कहानी खत्म हुई थी, और शिवा उर्फ महेंद्र बाहुबली (प्रभास) को कटप्पा (सत्यराज) ये बताने की कोशिश करता है की आखिरकार महाराजा अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) की हत्या कैसे हुई थी. कहानी फ्लैशबैक में जाती है और उस समय का जिक्र होता है जब महिष्मति के साम्राज्य में अमरेंद्र बाहुबली का राज्याभिषेक होने वाला होता है और लोग खुश थे, लेकिन ये बात भल्लाल देव (राणा दग्गुबत्ती) को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं थी. जिसकी वजह से वो अपने पिता के साथ मिलकर अमरेंद्र बाहुबली को मारने का प्लान बनाता है, जिसमें कटप्पा को आगे रख दिया जाता है और महारानी शिवागामी (राम्या कृष्णन) को भी गलत शलत बोलकर विश्वासघात करता है. साथ ही कहानी में देवसेना (अनुष्का शेट्टी) की एंट्री होती है. अब किन परिस्थितियों के अंतर्गत बाहुबली का कत्ल होता है, इसका पता आपको फिल्म देखकर ही लगाना पड़ेगा, क्योंकि ये ऐसा सरप्राइज है जिसे मेकर्स ने 2 साल से छुपा कर रखा है और उसे यहां रिव्यू लिखते वक्त खोल देना, अच्छा काम नहीं होगा लेकिन बस ये बता देना चाहूंगा कि कटप्पा और बाहुबली के जोक को तो आपने सुना होगा पर उस सीन के फि‍ल्मांकन के दौरान आप इमोशनल भी होते हैं. खैर कहानी आगे बढ़ती है, आखिरकार भल्लाल और बाहुबली के बीच प्रचंड युद्ध होता है.
 देश को मिला जवाब- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? 

जानिए आखिर फिल्म को क्यों देख सकते हैं? 
फिल्म की कहानी बहुत ही उम्दा है जो आपको बांधे रखती है साथ ही स्क्रीनप्ले दमदार है. फिल्म का डायरेक्शन लाजवाब है और डायरेक्शन के साथ-साथ वीएफएक्स जबरदस्त है जो आपको 2डी में 3डी का आनंद देता है. और यही कारण है की फिल्म विजुअली काफी रिच है. हर एक सीन में कुछ न कुछ खास जरूर देखने को मिलता है. बहुत ही अद्भुत फिल्मांकन है जिसकी तारीफ जितनी भी की जाए कम है.

फिल्म का इंतजार कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा के लिए किया जा रहा था, लेकिन फिल्मांकन के दौरान और भी सरप्राइजेज सामने आते हैं, सुपर स्टार सुदीप का किरदार भी काफी दिलचस्प है.

प्रभास ने शारीरिक रूप से बहुत ही बेहतरीन काम किया है, तालियां भी बटोरते हैं साथ ही उनके अपोजिट राणा दग्गुबत्ती का काम भी काबिल ऐ तारीफ है जिनसे आपको घृणा भी होने लगती है साथ-साथ राम्या कृष्णन और अनुष्का शेट्टी के अलग अलग रूप, तमन्नाह भाटिया का पराक्रम, सत्यराज की गुत्थियां और बाकी किरदारों की सहज एक्टिंग है, जो देखने योग्य है.
बाहुबली देखने के लिए लोगों ने ऐसे मांगी छुट्टी, देखें कुछ फनी LEAVE APPLICATIONS

फिल्म का संगीत और खासतौर पर बैकग्राउंड स्कोर कमाल का है जो आपको बांधे रखता है. फिल्म के द्वारा फिक्शन की कहानी काफी रीयल लगती है जो की इक्कीसवीं सदी में डायरेक्टर एस एस राजामौली की जीत है. क्लाईमैक्स की जंग के दौरान ताबड़तोड़ एक्शन है जिसकी परिकल्पना कर पाना भी मुश्किल है , तालियों की गड़गड़ाहट थिएटर में गूंजती है.

कमजोर कड़ियां 
फिल्म को हिंदी में डब किया गया है , जिसकी वजह से रेगुलर लिप सिंक आपको देखने को नहीं मिलता और गाना कोई और होता है पर आर्टिस्ट कुछ और ही तरह से लिप्स हिलाता हुआ दिखाई पड़ता है, हालांकि टीवी पर ऐसी डब की हुई फिल्मों की भरमार है और अब तो आदत भी हो चुकी है, इक्का दुक्का चीजें, इस फिल्म की भव्यता के सामने काफी कम हैं.

बॉक्स ऑफिस
वैसे ट्रेड के मुताबिक बाहुबली के दोनों पार्ट्स का बजट लगभग 400 करोड़ का है और बाहुबली 1 ने पहले से ही आंकड़ों के मुताबिक 419 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. वैसे बाहुबली 1 ने लगभग 419 करोड़ रुपये की कमाई की थी जो की टॉप ग्रॉसर की लिस्ट में 'दंगल' और 'पीके' के साथ शुमार हो गई थी. ओवरसीज में भी 'पीके' और 'दंगल' ने सुपर बिजनेस किया था, तो एक तरह से नंबर 1 पर 'पीके' , नंबर 2 पर 'दंगल' और नंबर 3 पर 'बाहुबली' थी. ओवरसीज डिस्ट्रीब्यूटर्स की मानें तो फिल्म ओपनिंग के दिन 7-8 मिलियन डॉलर का बिजनेस हिंदी तमिल और तेलुगु भाषा में कर सकती है. पूरे देश में लगभग 7700 स्क्रीन्स में यह फिल्म रिलीज की जाने वाली है. यह तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज की जाएगी. 

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas