: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड के साथ सेना का जवान गिरफ्तार, दिल्ली के लिए पकड़ने जा रहा था फ्लाइट

श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड के साथ सेना का जवान गिरफ्तार, दिल्ली के लिए पकड़ने जा रहा था फ्लाइट



: श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के एक जवान को गिरफ्तार में लिया गया है. दरअसल, चेकिंग के दौरान उसके सामान से दो ग्रेनेड मिले थे. जवान की पहचान गोपाल मुखिया के तौर पर हुई है. वह 17 JAK राइफल्स का जवान है और LOC के नजदीक उरी सेक्टर में तैनात था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने जा रहा था तो उसके बैग से चेकिंग के दौरान दो ग्रेनेड मिले. इसके बाद जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उसका कहना है कि उसके अफसर ने ही ये ग्रेनेड दिए, लेकिन पुलिस को उसके बयान पर यकीन नहीं है. इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं. जवान को एक स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आना था, इस विमान में सेना के जवान दिल्ली आ रहे थे इसलिए ग्रेनेड के साथ जवान का पकड़ा जाना एक बड़े हादसे के टलने के तौर भी भी देखा जा रहा है.

श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहते हैं. यह कई दौर की चेकिंग होती है. जवान ने एयरपोर्ट पर एंट्री कर ली क्योंकि प्रवेश के दौरान जवानों की चेकिंग नहीं होती.  सूत्रों के मुताबिक- पुलिस ये जांच कर रही है कि आखिर जवान के पास ग्रेनेड कहां से आए. पुलिस ने बताया है कि गोपाल मुखिया दार्जिंलिंग से हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौर पर थे. उन्होंने यहां देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया जो हर मौसम में कश्मीर घाटी को जम्मू से जोड़े रखेगी और 31 किलोमीटर की दूरी कम करेगी. इस सबसे लंबी सुरंग में 124 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं इस टनल की लंबाई 9.2 किलोमीटर है.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas