: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : यूपी में बंद होंगे अखिलेश यादव की फोटो वाले राशन कार्ड, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

यूपी में बंद होंगे अखिलेश यादव की फोटो वाले राशन कार्ड, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश




यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और आदेश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि पुराने राशन कार्ड लोगों से वापस लिए जाएं। इन राशन कार्डों पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर लगी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि तुरंत इन राशन कार्डों को वापस लिया जाए और इसकी जगह स्मार्ट राशन कार्ड बांटे जाएंगे। 19 मार्च को जब उन्होंने सीएम पद की शपथ ली थी तो उसके अगले एक हफ्ते (150 घंटे) में 50 आदेश दे दिए थे, जिसमें अवैध बूचड़खानों पर बैन, एंटी-रोमियो स्क्वॉड मुख्य हैं। उन्होंने कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए सख्त पुलिसिंग का आदेश दिया है ताकि कोई भी ईव-टीजिंग की घटना न हो।
उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वह 10 बजे तक अॉफिस पहुंचें और बायोमीट्रिक सिस्टम लगने से सरकारी दफ्तरों में पहुंचने वाले लोग भी राहत महसूस कर रहे हैं। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में पान मसाला और गुटखे पर बैन ने भी लोगों का ध्यान खींचा है। कैलाश-मानसरोवर पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए सब्सिडी बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी गई है, जो पहले 50 हजार थी। इन लोगों के लिए नई दिल्ली के पास एक मानसरोवर भवन भी बनाया जाएगा।
इसके अलावा उन्होंने पीडब्ल्यूडी से यह भी कहा है कि 15 जून तक राज्य की सभी सड़कों के गड्ढे भरे जाएं। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि आपराधिक बैकग्राउंड वाले सभी कॉन्ट्रैक्टरों को हटाकर साफ-सुथरी छवि वालों को काम दें। योगी ने मंत्रियों और अधिकारियों से यह भी कहा है कि वह फाइलें घर न ले जाएं और अॉफिस के दौरान ही उन्हें निपटाएं। मुख्यमंत्री ने यह भी आदेश दिया है कि हर पुलिस स्टेशन के रिसेप्शन पर एक महिला और एक पुरुष कर्मी हमेशा मौजूद रहेंगे। उन्होंने राज्य पुलिस में महिला कर्मियों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। हर पुलिस स्टेशन में साफ पीने का पानी सुनिश्चित करने के अलावा सभी विभागों को एक सिटिजन चार्टर बनाने को भी कहा गया है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas