: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : स्‍कूल के छात्रों को रखना होगा ‘योगी हेयरकट’, जारी हुआ आदेश - See more at:

स्‍कूल के छात्रों को रखना होगा ‘योगी हेयरकट’, जारी हुआ आदेश - See more at:




नई दिल्‍ली । मेरठ स्‍थित सीबीएसई स्कूल के पहली से बारहवीं कक्षा के 2800 छात्रों को अजीबो-गरीब आदेश सुनाया गया है। स्कूल ने छात्रों से राज्‍य मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा हेयरकट कराने को कहा है। साथ ही छात्रों को दाढ़़ी रखने से मना करते हुए कहा गया यह कोई मदरसा नहीं है, जहां उन्हें नमाज अदा करनी होगी।
योगी जैसा हो शॉर्ट हेयरकट 
टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार, यह मामला गुरुवार को सामने आया जब कुछ छात्रों को रिशभ अकेडमी को-एजुकेशनल इंग्लिश मीडियम स्कूल में इसलिए प्रवेश करने को नहीं मिला क्योंकि उनके बाल उचित तरीके से नहीं कटे हुए थे। स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी के सेक्रेटरी रंजीत जैन ने कहा, ‘जब छात्र हमारी बात नहीं समझ पाए तो मैंने छात्रों से योगी के जैसा हेयरकट कराने को कहा। हम आर्मी की तरह शॉर्ट हेयरकट चाहते हैं।'
दाढ़ी रखने की भी मनाही
 छात्रों को सख्ती से दाढ़ी रखने से मना किया गया है क्योंकि यह कोई मदरसा नहीं है और न ही कोई ऐसी जगह है जहां वे नमाज अदा करने आते हों। यही नहीं मैनेजमेंट ने दावा किया कि क्योंकि स्कूल जैन ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है। ऐसे में टिफिन बॉक्स में अंडा तक लाना वर्जित है।
...ताकि न हो लव जिहाद 
इसके अलावा स्‍कूल में छात्र-छात्राओं को अलग क्‍लासरूम में पढ़ाया जाता है। जैन ने कहा, ‘लव जिहाद को रोकने और लड़कियों की सुरक्षा के लिए ऐसा किया जाता है। मुसलमान लड़के हिंदुओं की तरह नाम रखते हैं कलाई पर कलावा बांधते हैं ताकि लड़किया उनसे दोस्‍ती करें। इसे मैं स्‍कूल में बर्दाश्‍त नहीं कर सकता।‘
स्‍कूल के छात्रों ने की पुष्‍टि 
मेरठ स्‍कूल के छात्रों ने आरोप  लगया कि उन्‍हें योगी हेयरकट रखने और शाकाहारी खाना लाने पर ही स्‍कूल में प्रवेश की इजाजत मिलेगी।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas