Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

July 13, 2017

भारी बारिश से बद्रीनाथ हाईवे बहा, 550 यात्री फंसे, बनारस में गंगा आरती की जगह बदली



देहरादून: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गय है. उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ आ गई है. कल जमीन खिसकने से दिल्ली-देहरादून हाईवे बंद हो गया. वहीं, रूद्र प्रयाग में भारी भी बारिश के बाद कई जगह भूस्खलन हुआ है.

बद्रीनाथ-केदारनाथ यात्रा फिलहाल बंद

उत्तराखंड में भारी बारिश से दिल्ली-देहरादून हाईवे के अलावा बद्रीनाथ हाइवे भी बीस मीटर तक बह गया है. जिससे बद्रीनाथ-केदारनाथ की यात्रा फिलहाल के लिए रोक दी गई है. हाईवे पर करीब 550 यात्री फंस गए हैं. वहीं, रूद्रप्रयाग में पहाड़ पर हुई बारिश की वजह से पानी सड़कों पर बहकर नदी में जा रहा है. कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं. बारिश की वजह से कुछ जगहों पर रास्ते टूट गए हैं.


वाराणसी में तेजी से बढ़ रहा है गंगा नदी का जलस्तर

उत्तर प्रदेश में घाटों के लिए मशहूर वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. जिसकी वजह से घाटों की सीढ़ियों पर पानी बढ़ता जा रहा है. घाट पर पानी बढ़ने की वजह से गंगा आरती की जगह बदल दी गई है.

बाराबंकी में अपना घर छोड़ने को मजबूर लोग

उत्तर प्रदेश के ही बाराबंकी में घाघरा नदी पूरे उफान पर है. लगातार बारिश की वजह से नदी का पानी धीरे-धीरे खेतों में घुस रहा है. नदी के किनारे कटाव शुरू हो गया है .जिसकी वजह से लोगों को अपना घर बार छोड़ना पड़ा है. बाढ़ ने खेतों में लगी फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है.

हरियाणा के यमुनानगर में यमुना नदी पर बने हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़ा गया है. जो अगले कुछ घंटों में दिल्ली में पहुंच जाएगा. जिसकी वजह से दिल्ली के निचले इलाकों में पानी बढ़ने की आशंका बढ़ गई है.

आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री

असम बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. फिलहाल यहां बारिश बंद है लेकिन ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों में उफान की वजह से गांव में लोग फंस गए हैं. नाव की मदद से उन्हें सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. असम के अलावा मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भी बाढ़ ने भयाकन स्थिति पैदा कर दी है. आज केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas