: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 01/07/17

आचार संहिता की गाज: प्रशासन ने छापा मारकर जब्त किए 152 साइकिल, गोदाम सील




बुलन्दशहर: प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों को साइकिल वितरण कराने की शासन की चोरी छिपे योजना को बुधवार देर रात आचार संहिता के चलते पलीता लग गया। आचार संहिता के चलते प्रशासन ने छापा मारकर देर रात करीब 152 साइकिल जब्त कर लीं और गोदाम को सील कर दिया। डी.एम. ने मामले की जांच के आदेश सी.डी.ओ. को दिए हैं।

गोदाम में देर रात तक साइकिलों को किया जा रहा था तैयार
बता दें कि प्रदेश सरकार पिछले कई माह से श्रमिकों को साइकिल वितरण करा रही है। जनपद में कई बार पहले प्रदेश सरकार के मंत्री राम सकल गुर्जर साइकिलों का वितरण करा चुके हैं तथा अभी और कुछ साइकिलों का वितरण किया जाना बाकी था। इसके लिए कई दिन पहले खेप बुलंदशहर पहुंच चुकी थी लेकिन बुधवार को चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लग चुकी थी। योजना को सफल बनाने के लिए साइकिल वितरण को चोरी छिपे अंजाम दिए जाने की योजना बनाई जा रही थी और शहर में एक गोदाम में देर रात तक साइकिलों को तैयार किया जा रहा था।

छापेमारी के दौरान टीम को मिली 152 साइकिल
इसकी सूचना किसी प्रकार पुलिस प्रशासन को लग गई। मौके पर पहुंच कर प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान वहां छापामार टीम को 152 साइकिल मिलीं। जिन्हें टीम ने कब्जे में ले लिया। कार्रवाई के दौरान टीम ने गोदाम को सील कर दिया है। आचार संहिता के बाद जिले में पहली कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप मचा है। उधर, साइकिल वितरण कार्यक्रम के आचार संहिता की भेंट चढ़ने से सपाइयों में मायूसी है। डी.एम. आंजनेय कुमार ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी मिल गई है। पूरे मामले की जांच सी.डी.ओ. को दी गई है।

मौसम ने बदली करवट, सर्दियों की पहली बारिश से भीगी दिल्ली



नई दिल्ली। दिल्ली में आज सुबह बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से 6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को दिन में बादल छाए रहने तथा अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है। मौसम का ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ा असर...
-नॉर्थ रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में खराब मौसम की वजह से 70 ट्रेनों के लेट हुईं, 16 ट्रेनों का समय दोबारा निर्धारित किया गया और सात ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा।
-हालांकि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित नहीं हुआ।
-प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने आज हुई बारिश को सर्दियों में होने वाली बारिश का पहला हिस्सा बताया है। एजेंसी ने आज दिन में एक-दो बार और बारिश होने का अनुमान जताया है।
-एजेंसी ने कहा, मौसम रविवार तक साफ होने की संभावना है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। सोमवार तक दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे नॉर्थ इंडिया में नॉर्थ-वेस्ट से आने वाली ठंडी हवाएं फिर से चलने लगेंगी।
-स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह से रात के टेंपरेचर में गिरावट हो सकती है, जबकि अगले हफ्ते की शुरआत में जबर्दस्त ठंड नॉर्थ इंडिया के लगभग पूरे मैदानी इलाके को अपनी चपेट में ले सकती है। इस दौरान यहां का टेंपरेचर पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास या इससे कम रहने की संभावना है।
-दिल्ली में शुक्रवार का मैक्सिमम टेंपरेचर 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। शुक्रवार को यहां का मिनिमम टेंपरेचर 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत टेंपरेचर से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

मोदी सरकार हर नागरिक को देगी घर बैठे सैलरी, बजट सत्र में होगी घोषणा!



नई दिल्ली: मोदी सरकार नोटबंदी के बाद देशभर के नागरिकों को बड़ा तोहफा दे सकती है। इसके तहत देश के हर नागरिक को हर महीने सेलरी के तौर पर एक तय राशि मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक, आर्थिक सर्वे और आम बजट में इसका ऐलान हो सकता है। सरकार हर अकाउंट में 5 सौ रुपए डालने की योजना शुरू कर सकती है।

सरकार देश के जरूरतमंद नागरिकों को चिन्हित कर ये स्कीम लागू कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो देशभर के करीब 20 करोड़ लोगों का इसका फायदा मिलेगा। जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सल बेसिक इनकम स्कीम पर चर्चा पूरी हो चुकी है लेकिन इसे लागू करने के लिए अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।

लंदन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गाय स्‍टैडिंग ने इस प्रस्‍ताव को तैयार किया है। और उनका दावा है कि मोदी सरकार ने इस प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है और बहुत जल्‍द सभी देशवासियों को इसका लाभ मिल सकेगा। प्रोफेसर गाय ने यह भी संकेत दिया कि सरकार इसे फेज वाइज लागू करेगी। 

zhakkas

zhakkas